10th International Yoga Day

इस वर्ष हम योग दिवस का 10वां संस्करण मना रहे हैँ , जिसका विषय "महिला सशक्तिकरण के लिए योग" है। यह विषय महिलाओं के समग्र कल्याण में योग की भूमिका पर जोर देता है और महिलाओं के जीवन पर योग के परिवर्तनकारी प्रभाव को बढ़ावा देता है, शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक और सामाजिक माध्यमों से उनके सशक्तिकरण पर जोर देता है। एस डी पब्लिक स्कूल पीतम पुरा ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस बच्चों और स्कूल स्टाफ के साथ यह दिन मनाया, जिसमें छात्रों के माता-पिता भी शामिल थे.. और मुख्य अतिथि सुश्री ममता नागपाल मैडम, 
सम्मानित अतिथि सुश्री सरिता रानी मैडम (प्रमुख, गीता परिवार दिल्ली), 
श्री जयदेव वीर (विभाग संयोजक, केशवपुरम विभाग संस्कृत भारती)।

हमने कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ की, जिसके साथ आर्टिस्टिक योग और योग रैप और योग कविता भी शामिल थी, फिर हमने योग परिचय और एक गीत के साथ शुरुआत की, जिसे हमारे स्कूल के छात्रों ने प्रस्तुत किया, फिर हमने योग प्रोटोकॉल का अभ्यास किया और सबको करवाया । प्रोटोकॉल समाप्त होने के बाद हमने अन्य प्रस्तुतियों के साथ शुरुआत की जिसने कार्यक्रम को और भी अधिक मनोरंजक बना दिया जिसमें बांसुरी प्रदर्शन, पतंजलि की जीवनी , भक्ति योग शामिल थे, फिर छात्रों ने सीपीआर एवं पंचकोष पर शानदार प्रस्तुति की जिसको आये सभी महानुभाओं ने बहुत सराहा। अंत में गीता परिवार दिल्ली की प्रमुख श्रीमती सरिता रानी जी और संस्कृत भारती से आये श्री जयदेव वीर जी ने अपने अनुभव प्रस्तुत किये व बच्चों द्वारा किये गए प्रदर्शनों को भी खूब सराहा।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अनीता शर्मा जी ने आये हुए मेहमानों को धन्यवाद दिया व योग गुरु हेमंत शर्मा को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी।

Comments

Popular posts from this blog

Inter-House Yoga Competition